पानकार्ड​ के बारे में जानें

पैन नंबर (स्थायी खाता संख्या) भारत में सभी करदाताओं को दी जाने वाली 10 अंकों की विशिष्ट पहचान संख्या है। पैनकार्ड नंबर किसी व्यक्ति या कंपनी के लिए एक ही पैन नंबर के आधार पर सभी कर-संबंधी जानकारी रिकॉर्ड करता है। पैनकार्ड जारी करने वाला प्राधिकारी आयकर विभाग, भारत सरकार है। पैन कार्ड की वैधता आजीवन रहती है।

नया पानकार्ड​

नए पैन कार्ड के लिए आवश्यक दस्तावेज़:

- 2 पासपोर्ट साइज़ फ़ोटो
- आधार कार्ड की ज़ेरॉक्स
- हस्ताक्षर
- पिता का पूरा नाम
- पैनकार्ड पर नाम और जन्मतिथि आधार कार्ड के अनुसार ही मुद्रित होगी।

नोट: नए पैनकार्ड की पीडीएफ फाइल 4 से 5 दिन के भीतर आपके मोबाइल नंबर पर भेज दी जाएगी। पैन कार्ड 20-25 दिनों में आधार कार्ड के पते पर पहुंच जाएगा।

 

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पानकार्ड मे सुधार​

पैन कार्ड में नाम और जन्म तिथि बदलाव के लिए आवश्यक दस्तावेज:

- 2 पासपोर्ट साइज फोटो
- आधार कार्ड की फोटोकॉपी
- पुराना पैन कार्ड नंबर या फोटोकॉपी
- पैनकार्ड पर नाम और जन्मतिथि आधार कार्ड के अनुसार ही मुद्रित होगी।

नोट: नए पैनकार्ड की पीडीएफ फाइल 4 से 5 दिन के भीतर आपके मोबाइल नंबर पर भेज दी जाएगी। पैन कार्ड 20-25 दिनों में आधार कार्ड के पते पर पहुंच जाएगा।

पानकार्ड मे सुधार​ के लिए अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए क्लिक करें

खोया हुआ पानकार्ड​

खोए हुए पैन कार्ड के लिए आवश्यक दस्तावेज़:

- 2 पासपोर्ट साइज़ फ़ोटो
- आधार कार्ड ज़ेरॉक्स
- पुराना पैन कार्ड नंबर या ज़ेरॉक्स

नोट: पैन कार्ड 20-25 दिनों में आधार कार्ड पते पर पहुँच जाएगा।

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