ई-सेवा केंद्र - रोजगार योजना

- ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी के माध्यम से आप अपने क्षेत्र के लोगों को हमारी सभी सुविधाओं का लाभ प्रदान कर सकते हैं। और आप अपने शेड्यूल के अनुसार अपने घर या ऑफिस से काम करके 10,000/- से 15,000/- रुपये प्रति माह कमा सकते हैं।
- ई-सेवा केंद्र से काम करने के लिए सिर्फ आधार कार्ड, पैन कार्ड, सैलरी के लिए बैंक अकाउंट डिटेल और स्मार्टफोन (एंड्रॉइड मोबाइल) की जरूरत होती है।

ई-सेवा केंद्र (e-sevakendra.in) में आपका स्वागत है...

e-sevakendra.in वेबसाइट अहमदाबाद, गुजरात में ई सेवा केंद्र की एक इकाई है। ई-सेवा केंद्र (e-sevakendra.in) पर, हम भारत के शहरी और ग्रामीण नागरिकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं की सेवाएं आपके दरवाजे पर प्रदान करते हैं ताकि वे सरकार द्वारा प्रदान किए गए सभी लाभों का लाभ उठा सकें। e-sevakendra.in (ई-सेवा केंद्र अहमदाबाद) पर आप 125 से अधिक सरकारी और निजी क्षेत्र की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, आभा कार्ड, आयकर रिटर्न, आरटीओ कार्य, जन्म/मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र, खाद्य सुरक्षा लाइसेंस, ट्रेडमार्क पंजीकरण, नाम परिवर्तन राजपत्र प्रमाण पत्र, एमएसएमई (उद्यम आधार प्रमाण पत्र) आदि।

ई-सेवा केंद्र फ्रैंचाइज़ी के माध्यम से, आप अपने क्षेत्र के लोगों को हमारी सभी सुविधाओं का लाभ प्रदान कर सकते हैं। और आप अपने शेड्यूल के अनुसार अपने घर या ऑफिस से काम करके 10,000/- से 15,000/- रुपये प्रति माह कमा सकते हैं।

ई-सेवा केंद्र फ्रैंचाइज़ी के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया हेल्पलाइन नंबर: 9723966296 पर कॉल या व्हाट्सएप करें।

ई-सेवा केंद्र फ्रैंचाइज़ी के माध्यम से कोई व्यक्ति कैसे आय अर्जित कर सकता है?

ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी के माध्यम से आप कई तरीकों से आय अर्जित कर सकते हैं। जैसे,
- अपने घर/दुकान/कार्यालय पर बैनर लगाकर।
- अपने व्हाट्सएप पर स्टेटस डालकर।
- सोशल मीडिया मार्केटिंग के माध्यम से.
- ई-सेवा केन्द्र द्वारा प्रदत्त कार्य निष्पादित करके। (ई-सेवा केंद्र द्वारा प्रत्येक क्षेत्र का कार्य प्रत्येक क्षेत्र की फ्रेंचाइजी को ही दिया जाएगा।)

ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी को कैसे काम करना होता है?

ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी धारकों को ई-सेवा केंद्र द्वारा एक व्यक्तिगत वेब पोर्टल प्रदान किया जाएगा। जिसमें आप प्रतिदिन अपने द्वारा किए गए कार्य और कमीशन को देख सकते हैं।
- अगर फ्रेंचाइजी को कोई काम करवाना है तो वेबसाइट या पोर्टल पर जरूरी दस्तावेज और फीस चेक कर लें। और फिर ग्राहक के दस्तावेजों को वेबसाइट या पोर्टल पर अपलोड करें और ग्राहक द्वारा दिए गए शुल्क का भुगतान करें।
- दस्तावेज़ अपलोड करने के बाद, आपको अपने पोर्टल में कार्य की स्थिति दिखाई देगी। ताकि कोई भी फ्रेंचाइजी अपने ग्राहकों को किसी भी कार्य की स्थिति के बारे में सूचित कर सके।
- किसी भी असंतोष के मामले में फ्रेंचाइजी और ग्राहकों को 100% भुगतान वापसी की सुविधा प्रदान की जाती है।
- अगर कोई फ्रेंचाइजी वेबसाइट पर दस्तावेज अपलोड नहीं करना चाहती तो वे सीधे व्हाट्सएप पर भी भेज सकते हैं। (प्रत्यक्ष व्हाट्सएप के माध्यम से दस्तावेज भेजने के लिए, फ्रेंचाइजी आईडी भेजना भी आवश्यक है।

ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी को कमीशन कैसे मिलता है?

ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी द्वारा सौंपा गया कार्य पूरा होने के बाद, उस कार्य का कमीशन स्वचालित रूप से फ्रेंचाइजी के वॉलेट में जमा हो जाएगा।
- फ्रेंचाइजी धारक के वॉलेट में मौजूद बैलेंस को बैंक खाते में प्राप्त करने के लिए फ्रेंचाइजी पोर्टल पर लॉग इन करें, फिर अकाउंट बैलेंस पर क्लिक करें। फिर WITHDRAW बटन पर क्लिक करें।
- शेष राशि निकालने के बाद, कमीशन 24 घंटे के भीतर फ्रेंचाइजी के बैंक खाते में जमा कर दिया जाएगा।

ई-सेवा केंद्र के माध्यम से किस कार्य के लिए कितना कमीशन मिलता है?

कार्य प्रकार कमीशन (रुपये में)
आधार कार्ड में नाम परिवर्तन रु.50
आधार कार्ड में जन्मतिथि बदलें रु.50
आधार कार्ड में पता परिवर्तन रु.50
आधार कार्ड खो जाने पर क्या करें रु.50
नया मतदाता पहचान पत्र (चुनाव कार्ड) रु.50
मतदाता पहचान पत्र (चुनाव कार्ड) में परिवर्तन रु.50
खोया हुआ मतदाता पहचान पत्र - स्मार्ट कार्ड रु.50
राशन कार्ड में पता परिवर्तन रु.50
राशन कार्ड से नाम हटाएं रु.50
नया बारकोडेड राशन कार्ड रु.100
राशन कार्ड में नाम जोड़ें रु.50
पिछले वर्ष का आयकर रिटर्न रु.100
इन्कम टेक्ष रीटर्न​ रु.100
नया पासपोर्ट आवेदन रु.100
पासपोर्ट रिन्यु रु.100
नया खाद्य सुरक्षा लाइसेंस रु.200
खाद्य सुरक्षा लाइसेंस नवीनीकरण रु.100
उध्यम आधार प्रमाण पत्र रु.100
दो पहिया वाहन लाइसेंस रु.100
चार पहिया वाहन लाइसेंस रु.100
ड्राइविंग लाइसेंस का नवीनीकरण रु.100
ड्राइविंग लाइसेंस खो जाना रु.100
नया विवाह प्रमाणपत्र रु.200
रु.50
रु.50
नया आयुषमान कार्ड​ रु.100
नया आभा कार्ड रु.20
आय प्रमाण पत्र रु.100
जाति प्रमाण पत्र रु.100
पानकार्ड मे सुधार​ रु.50
खोया हुआ पानकार्ड​ रु.50
नया पानकार्ड​ रु.50
2 पहिया बीमा पॉलिसी रु.100
4 पहिया बीमा पॉलिसी रु.200
व्यक्तिगत लोन रु.500
व्यवसाय लोन रु.500

ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइज़ी पंजीकरण के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची:

- आधार कार्ड
- पैन कार्ड
- बिजली बिल या किराये का समझौता
- उस बैंक खाते की पासबुक जिसमें वेतन या कमीशन जमा करना है।
- 2 पासपोर्ट फोटो
- आजीवन जमा शुल्क: रु. 5,000/- (Non Refundable)
- स्व-घोषणा प्रपत्र​

ई-सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी को "ई-सेवा केंद्र किट" निःशुल्क प्रदान की जाएगी। जिसमें कंपनी आईडी कार्ड, डायरी, पेन और दस्तावेज बैग के साथ-साथ पहले 6 महीने के लिए Rs.250 रुपये का मोबाइल रिचार्ज भत्ता दिया जाएगा।

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